Rajasthan Elections 2023: राजस्थान में कुचामन जिले के परबतसर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के चुनावी दौरे के दौरान बड़ा हादसा टल गया. अमित शाह का रथ बिजली की लाइन से छु गया, लेकिन गनीमत रही की इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. परबतसर के डांकोली मोहल्ले में अमित शाह पार्टी के जिस रथ पर सवार थे वह बिजली की एलटी लाइन से टच हो गया. इससे तार स्पॉर्क होकर टूट गया. यह देखकर काफिले में शामिल पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और वहां हड़कंप मच गया. इसके बाद अमित शाह को रथ से उतार कर दूसरे वाहन से सभास्थल तक ले जाया गया.

दरअसल, अमित शाह मंगलवार की दोपहर नागौर पहुंचे थे. यहां अमित शाह की चार जनसभाएं और एक चौपाल सभा थी. अपने दौरे के दौरान अमित शाह बीजेपी के रथ में सवार थे. वह बिदियाद में चौपाल सभा कर परबतसर आ रहे थे. इस दौरान परबतसर के डांकोली मोहल्ले में बीजेपी का रथ बिजली के तारों को छू गया. रथ से छूने के बाद एलटी लाइन का तार स्पार्क कर टूट गया, लेकिन तब तक रथ आगे निकल गया था.

अमित दूसरी गाड़ी से पहुंचे सभास्थल

वहीं तार में स्पार्किंग और उसे टूटते देखकर रथ के पीछे चल रहे काफिले के वाहनों को रेक दिया गया. गृहमंत्री के काफिले में शामिल पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों को जैसे ही घटना का पता चला तो उनमें हड़कंप मच गया. रथ को रुकवाया गया और अमित शाह को रथ से उतारकर उनको दूसरे वाहन में बिठाकर ले जाया गया. इसके बाद में तुरंत डिस्कॉम के अधिकारियों को बुलाया गया. सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री का रूट चार्ट पहले से तय था. इसके बावजूद प्रशासन और डिस्कॉम के अधिकारियों ने रास्ते के ढीले तारों को ठीक नहीं करवाया. इससे बड़ा हादसा हो सकता था.