जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. उनकी ये गिरफ्तारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की गई है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व मंत्री लाल सिंह की गिरफ्तारी से कुछ देर पहले ही भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने धनशोधन के एक मामले में उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

अधिकारी के मुताबिक ईडी पूर्व मंत्री लाल सिंह की पत्नी और पूर्व पूर्व विधायक कांता अंदोत्रा की अध्यक्षता में आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट की स्थापना के लिए जमीन खरीदने के मामले में की गई अनियमितताओं की जांच कर रही है. इस मामले के खिलाफ सीबीआई ने सितंबर 2020 में मामला दर्ज किया था. इसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

ED ऑफिस के बाहर समर्थकों ने किया हंगामा

डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी (डीएसएसपी) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी शहर के बाहरी इलाके सैनिक कॉलोनी के चावड़ी इलाके में एक घर से की गई. मंत्री की गिरफ्तारी की खबर सामने आते ही उनके समर्थकों में हड़कंप मच गया. सभी समर्थक जम्मू के नरवाल में स्थित ईडी ऑफिस के पास जमा हो गए और उनके समर्थन में नारेबाजी करने लगे. इस दौरान समर्थकों ने अंदर जाने की भी कोशिश की, इस बीच केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने उन्हें रोक लिया.