मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज तूफानी दौरा है. दमोह के बाद गुना में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में विकास का जो मॉडल विकसित किया था, वो था लापता मॉडल. कांग्रेस ने कभी भी भारत में बनी चीजों पर गर्व नहीं किया, कांग्रेस कभी भी लोकल के लिए वोकल नहीं रही. कांग्रेस के पास अब भविष्य के लिए सोचने की क्षमता नहीं बची है. कांग्रेस न आज के युवाओं के लिए कुछ कर सकती है और न ही आने वाली पीढ़ियों के लिए.

इससे पहले उन्होंने दमोह में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज के समय में लोगों को कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है. कांग्रेस पार्टी को देश और राज्य के विकास से कोई मतलब नहीं है. वह सिर्फ अपना स्वार्थ देखती है. पीएम मोदी ने इस दौरान 8 नवंबर 2016 को की गई नोटबंदी का भी जिक्र किया. नोटबंदी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन भ्रष्टाचार पर रोक लगी थी, जो लोग नोटों की गद्दी पर सोते थे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई.

पीएम मोदी ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस मुझे 100-100 गाली देती है. बता दें कि कांग्रेस ने आज भी इस मुद्दे को उठाया है. राहुल गांधी ने कहा है कि नोटबंदी एक सोची समझी साजिश थी जिससे देश के 99 फीसदी लोगों को नुकसान हुआ है और 1 फीसदी पूंजीपति मोदी ‘मित्रों’ को इसका लाभ पहुंचा है. पीएम मोदी ने गुना में क्या क्या कहा…

पीएम मोदी ने गुना की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज मध्य प्रदेश में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के डबल डेंजर लोग हैं. एक इंजन केंद्र का और एक इंजन भाजपा की राज्य सरकार का मतलब मध्य प्रदेश का तेजी से डबल विकास. उन्होंने कहा कि गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े और आदिवासी के मन में मोदी के लिए अपार प्यार है.

पीएम मोदी ने गुना में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां-जहां कांग्रेस सरकार होती है, वहां वो हर योजना पर रोड़े अटकाती है. जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के साथ भेदभाव किया जाता था. लेकिन 2014 में आपने हमें सेवा का मौका दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि जब 10 साल तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही तो एमपी का बजट 20 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर 80 हजार करोड़ रुपये के आसपास ही पहुंचा था. केंद्र में हमारी सरकार का सेवाकाल जबसे शुरू हुआ, तो हमारे इस 10 साल के सेवाकाल में मध्य प्रदेश 80 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर 3 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया. एमपी की अर्थव्यवस्था का तेजी से विस्तार हो रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस सरकार किसानों से गेंहू, दलहन और तिलहन की बहुत कम खरीद करती थी और खरीद में देरी भी करती थी. एक तरफ गोदाम में पड़े पड़े अनाज सड़ जाता था. दूसरी तरफ भुखमरी बेतहाशा भारत के गरीबों को परेशान कर रही थी. कांग्रेस के पास इस स्थिति से निपटने का कोई विजन नहीं था.