MP Election 2023 News: भारतीय जनता पार्टी के गढ़ माने जाने वाले मालवांचल में प्रियंका गांधी की लगातार सभाएं हो रही हैं. प्रियंका गांधी राजनीतिक मंच से भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधने के साथ-साथ कांग्रेस द्वारा दिए जा रहे वचन का आधार भी बता रही है. प्रियंका गांधी का कहना है कि किसानों का कर्ज माफी से लेकर उन सभी योजनाओं पर अमल किया जाएगा जो कांग्रेस अपने वचन पत्र में लाई है.

देवास जिले के खातेगांव में प्रियंका गांधी ने बड़ी आम सभा को संबोधित किया, जिसमें देवास जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशी शामिल हुए. प्रियंका गांधी ने मंच से कहा कि पिछले 18 सालों से मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, मगर चुनाव के ठीक 3 महीने पहले लाडली योजना को लाया गया है. उन्होंने कहा कि लाडली योजना केवल चुनाव तक ही सीमित रहेगी. जो सरकार पिछले 18 साल तक महिलाओं की सुध नहीं ले पाई वह चुनाव के ठीक 2 महीने पहले यदि ₹1200 दे रही है तो इसके बदले में उन्हें वोट चाहिए. प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को ₹1500 प्रतिमाह दिया जाएगा.

इसके अलावा किसानों से गेहूं की फसल ₹2600 तथा धन की फसल ₹2400 प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य पर सरकार द्वारा खरीदी जाएगी. इतना ही नहीं पुरानी पेंशन को भी लागू किया जाएगा तथा किसानों का ₹200000 तक का कर्ज माफ किया जाएगा.

प्रियंका गांधी ने कहा कि वे सभी योजनाएं इस आधार पर गिना रही है क्योंकि मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में इन योजनाओं का किसान और आम लोग लाभ उठा रहे हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों लोगों को रोजगार देने का वादा किया था. इसके अलावा महंगाई कम करने की घोषणा भी की थी 10 साल से केंद्र में बीजेपी की सरकार है जबकि मध्य प्रदेश में 18 साल से बीजेपी का राज है. ऐसे में रोजगार और महंगाई की क्या हालत है ? यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है.