मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा कोतवाली थाना में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. कोतवाली के मालखाने में रखीं जब्त की गईं शराब की 60 से बोतलें चूहों ने खाली कर दीं. परेशान पुलिस ने मालखाने में चूहे पकड़े वाले पिंजरे लगाए. कुछ चूहों का पकड़ा भी गया है. अब यह मामला चर्चा में है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

60-65 शराब की बोतलें मिली खाली

जानकारी देते हुए टीआई कोतवाली उमेश गोल्हानी ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान जब्त किए जाने वाला सामान मालखाने में जमा कर दिया जाता है. जब कोर्ट में पेश करना होता है. उन्होंने कहा कि जब्त की शराब को कोर्ट में सबूत के तौर पर पेश करना था.

मगर, जब मालखाने में देखा गया तो शराब की बोतलों को चूहों द्वारा कुतर दिया गया था. इसके कारण शराब रिस गई थी. थाने के मालखाने में रखे शराब के कार्टन को चूहों द्वारा काट दिया गया था. उसमें रखीं 60-65 शराब की छोटी प्लास्टिक बोतलों को भी कुतर दिया था. इसके कारण बोतलों में रखी शराब रिस गई और कार्टन खाली हो गया. हमने मालखाने की सफाई की और एविडेंस भी लिया है.

‘गांजे की बोरियां भी काटे देते हैं चूहे’

टीआई ने कहा कि चूहों के कारण हम लोग काफी परेशान रहते हैं. यह कोई पहली बार नहीं हुआ है. इसके पहले भी ऐसा होता रहा है. उन्होंने कहा कि थाने की इमारत पुरानी हो गई. इसके कारण चूहों की संख्या बढ़ गई है. मालखाने में चूहों ने कई रास्ते बना रखे हैं, जिससे वह अंदर आ जाते हैं. जप्त की गईं गांजे की बोरियां सहित दूसरा सामान भी चूहे कुतर देते हैं. जिससे परेशानी हो जाती है. सामान को चूहों से बचाने के लिए लोहे- टिन के बक्सों में रखते हैं.