Shubman Gill No.1 ODI Batsman: भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए सितारे और स्टार ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए 8 नवंबर बुधवार का दिन बेहद खास रहेगा। वह आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने लंबे समय से टॉप पर काबिज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अब पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं शुभमन गिल नंबर 1 पोजीशन कब्जाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं।

शुभमन गिल बने चौथे भारतीय

शुभमन गिल से पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली ही ऐसे भारतीय बल्लेबाज रहे हैं जो नंबर 1 पोजीशन पर रह चुके हैं। अब गिल ने इस पोजीशन पर अपना कब्जा करते हुए इतिहास रच दिया है। अगर रैंकिंग टैली की बात करें तो शुभमन अब 830 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं। वहीं बाबर आजम के 824 रेटिंग पॉइंट्स हैं और वह दूसरे स्थान पर हैं। गिल के अलावा टॉप 10 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा छठे स्थान पर हैं। वहीं भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली चौथी पोजीशन पर हैं।

श्रेयस अय्यर ने लगाई लंबी छलांग

श्रेयस अय्यर ने इस लिस्ट में लंबी छलांग लगाई है। वह 17 स्थान की छलांग के साथ अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में 18वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा पिछले दो मैचों में कमाल की बल्लेबाजी करने वाले पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां तीन स्थानों की छलांग के साथ 11वें स्थान पर आ गए हैं। साथ ही अफगानिस्तान के ओपनर इब्राहिम जादरान ने 6 स्थानों की छलांग लगाई और 12वीं पोजीशन पर पहुंच गए।