मध्य प्रदेश में इस बार का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प है. लगातार हिन्दू ,हिंदुत्व ,सनातन और राम मंदिर लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है. ऐसे में इस बार कांग्रेस भी बीजेपी को हिंदुत्व के मामले में कड़ी टक्कर दे रही है. पीसीसी चीफ कमलनाथ सभाओं में कहते है की मैंने 108 फीट के हनुमान बनाए हैं मगर कभी नहीं बताया. मैं हिंदू हूं मगर बेवकूफ नहीं.

इसी कड़ी में कमलनाथ ने मतदान के एक हफ्ते पहले हिंदुत्व का कार्ड खेला है. कमलनाथ 11 बड़ी घोषणाएं की है. दूसरी तरफ बीजेपी भी लगातार हिंदुत्व को लेकर बयानबाजी कर रही है. राम मंदिर के मामले पर हर नेता अपनी सभाओं में इसका जिक्र कर रहा है.

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आस्था और विश्वास के साथ खुशहाल मध्यप्रदेश का निर्माण हो, यह मेरा संकल्प है और मैं इसे साकार करने के लिए वचनबद्ध हूं.

‘श्री राम वन गमन पथ’ और ‘सीता माता मंदिर श्रीलंका’ की योजना को शीघ्र पूरा करेगी.

‘मां नर्मदा परिक्रमा परिषद’ का गठन कर परिक्रमावासियो के सुविधाएं देंगे. नर्मदा सेवकों की सेवा को सम्मान देते हुए पहचान पत्र देंगे.

नर्मदा परिक्रमा पथ पर सर्वसुविधायुक्त 51 नर्मदा भवन, नर्मदा कॉरिडोर, नर्मदा रिवरफ्रंट बायोडायवर्सिटी पार्क और नर्मदा घाटों का विकास करेंगे.

भगवान परशुराम जी के जन्मस्थल जानापाव को पवित्र स्थल घोषित करेंगे.

‘श्रवण कुमार मातृपितृ भक्ति योजना’ प्रारंभ कर अस्थि विसर्जन व अंत्येष्टी सहायता के लिए रू 10,000/- की सहायता राशि दी जाएगी.

मानदेय के स्थान पर पुजारियों को पुजारी सम्मान निधि को बढ़ाकर देंगें.

सभी पंथ के पुजारियों का परिवार सहित 25 लाख तक वरदान स्वास्थ्य बीमा कराएंगे.

गुरुजनों की आराधना के लिए “सर्व गुरु धाम प्रार्थना स्थल” बनवाएंगे.

जैन, बौद्ध और सिख समाज के तीर्थ स्थलों और मुनिराजों की सुरक्षा और संरक्षण सुनिश्चित करेंगे. एकएक बोर्ड का गठन करेंगे.

‘संत रविदास पीठ’ मुरैना और ‘संत कबीरदास पीठ’ रीवा में स्थापित करेंगे.

सिंधु तीर्थ स्थल के लिए ‘भगवान झूलेलाल ट्रस्ट’ का गठन कराएंगे और सहयोग देंगे.