राजस्थान के सलूंबर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां करंट से एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में पूरा का पूरा परिवार ही खत्म हो गया. सबसे पहले परिवार के मुखिया को करंट लगा, जिन्हें बचाने उनकी पत्नी आगे आईं, लेकिन वह भी करंट की चपेट में आ गईं. इसके बाद दोनों बच्चों ने अपने माता पिता को बचाना चाहा, लेकिन उन्हें भी करंट ने अपनी चपेट में ले लिया और चारों की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक यह दर्दनाक घटना सलूंबर जिले के ढिकिया गांव के कुन इलाके की है. यहां 68 साल के ऊंकार मीना के घर के आगे लोहे का गेट लगा हुआ था. गुरुवार को अचानक लोहे का यह गेट करंट की चपेट में आ गया. गेट में करंट दौड़ने पर ऊंकार इसकी चपेट में आ गए. ऊंकार की आवाज सुनकर उनकी पत्नी भंवरी मीना (65) मदद के लिए दौड़ीं, लेकिन करंट ने भंवरी को भी अपनी चपेट में ले लिया.

ऐसे करंट की चपेट में आया पूरा परिवार

माता-पिता को करंट की चपेट में आता देख ऊंकार और भंवरी का बेटा देवी लाल (25) के साथ-साथ बेटी मंगी (22) भी दोनों को बचाने के लिए आगे आए. ऊंकार और भंवरी के दोनों बच्चे भी करंट की चपेट में आ गए और वहीं चारों ने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय मोर्चरी भेज दिया है. इसके अलावा घटना की जांच भी की जा रही है.

यूपी के कानपुर में भी सामने आया था केस

करंट लगने का ऐसा ही एक केस 5 सितंबर 2023 को यूपी के कानपुर में भी साने आया था. यहां एक युवक की हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई थी. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें दिख रहा था कि कैसे युवक का शरीर बिजली के तार की चपेट में आने से काफी देर तक जलता रहा. उसके बाद उसका सिर धड़ से अलग होकर जमीन पर गिर गया था.