MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में प्रचार दिवाली (Diwali) के दिन भी नहीं थमा. सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) ने दिवाली के दिन सागर (Sagar) जिले के खुरई के मॉलथोन में नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के समर्थन में रोड शो और सभा की. कांग्रेस (Congress) और कमलनाथ (Kamal Nath) दोनों पर जमकर निशाना साधा. सभा में सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ दोनों अहंकारी हैं. कमलनाथ कहते हैं कि उनकी चक्‍की बहुत बारीक पीसती है, लेकिन कमलनाथ ने तो कांग्रेस को ही अपनी चक्‍की में पीस दिया.

मालथौन में एतिहासिक रोड शो के बाद विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि इस दिवाली के दिन मैं मां लक्ष्मी को साक्षी मान कर तीन महासंकल्प ले रहा हूं. पहला संकल्प यह कि अपनी सभी बहनों को अब लखपति बनाऊंगा. दूसरा यह कि हम किसानों को उनके पसीने की पूरी कीमत देने के लिए गेहूं 2700 रुपये क्विंटल और धान 3100 रुपये प्रति क्विंटल खरीदेंगे. तीसरा संकल्प युवाओं के लिए कि प्रत्येक परिवार में एक रोजगार देंगे.

लाडली बहना योजना की राशि करुंगा 3000- सीएम

साथ ही सीएम ने कहा “खुरई विधानसभा क्षेत्र से भूपेंद्र सिंह की जीत मध्य प्रदेश में जीत का रिकॉर्ड बनाएगी. सीएम शिवराज ने कहा पूरा देश और कांग्रेस सुन ले कि मुझे लाडली बहनों के खाते में राशि डालने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती. मैंने संकल्प लिया है कि लाडली बहना योजना की राशि 3000 रुपये प्रतिमाह करूंगा. मुख्यमंत्री ने कहा लाडली बहना योजना में जिन बहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है, चुनाव के बाद उन सभी के नाम जोड़े जाएंगे और पोर्टल खोल कर 21 वर्ष से अधिक की अविवाहित बहनों का भी योजना में रजिस्ट्रेशन होगा.”

सभी बहनों को लखपति बनाऊंगा- सीएम शिवराज

उन्होंने कहा कि आगे चलकर मैं सभी बहनों को लखपति बनाऊंगा. इसका अर्थ होगा मेरी हर बहन की आमदनी दस हजार रुपये प्रतिमाह होगी. यह काम स्वसहायता समूहों के माध्यम से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेरी बहनों मुझे आपकी जिंदगी को बदलनी है. आपका यह भाई आपकी पूजा करता है.आप सब देवियां हो. ऐसा दुर्गा सप्तशती में लिखा है. दुर्गा सप्तशती में लिखा है कि कि जगत में जितनी स्त्रियां हैं, वे देवी की मूर्तियां हैं. सीएम ने कहा कि जब बहनें मेरे सिर पर हाथ रखती हैं, तो मेरी उम्र बढ़ जाती है.

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम शिवराज ने कहा “मेरी बहनों ने दिवाली के त्यौहार पर मेरी सभा में हजारों की संख्या में आकर मुझे आशीर्वाद से लाद दिया है. मैं जीवन भर इसे नहीं भूल सकता. मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस ने किसानों को कर्जामाफी के नाम पर ठगा. हम किसानों को सिंचाई की व्यवस्था में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. हर खेत में पानी और हर घर में पेयजल पहुंचेगा. उन्होंने कहा मेरे भांजे भांजियों को रोजगार के लिए हर परिवार में एक रोजगार दिया जाएगा. मैं जहां से निकलता हूं, वहां मैरे भांजे भांजियां मुझसे कहते हैं मामा आई लव यू और मैं उन्हें जवाब देता हूं आई लव यू टू. उन्होंने कहा मुझे मेरे सभी भांजे भांजियों का भविष्य बनाना है.”