दक्षिण सूडान और युगांडा की सीमा पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र (ईएमएससी) ने कहा कि सोमवार को दक्षिण सूडान और युगांडा के बीच सीमा के आसपास के क्षेत्र में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया. यह भूकंप 8 किमी (6.21 मील) की गहराई पर था. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है.

दरअसल ईएमएससी ने कहा कि सोमवार को दक्षिण सूडान और युगांडा के बीच सीमा के आसपास के क्षेत्र में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप के झटके महसूस करते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए. सड़कों पर लोगों की भीड़ जमा हो गई.

ताजिकिस्तान में 4.9 तीव्रता का भूकंप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले यानी सोमवार की शाम ताजिकिस्तान में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया. यह जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने साझा की थी. बताया गया था कि भूकंप के झटके शाम 5:46 बजे के आसपास महसूस किए गए और 194 किमी की गहराई पर आए थे.

भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप के झटके

वहीं 22 अक्टूबर को भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप के झटके महसूस किए हैं. भूकंप की तीव्रता 6.1 रही है. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि रविवार को नेपाल में 6.1 तीव्रता का भूकंप आया. इसमें कहा गया है कि भूकंप का केंद्र काठमांडू से लगभग 55 किमी पश्चिम में धाडिंग में था. यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा था कि भूकंप 13 किमी (8.1 मील) की गहराई पर था. भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भी महसूस किये गये थे.