हमास और इजराइल के बीच चल रही जंग ने तबाही मचा रखी है. इस युद्ध में कई मासूम लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है. जिनमें बच्चे भी शामिल हैं. युद्ध के दौरान कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा. इस बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का एक बड़ा बयान सामने आया है. ट्रूडो ने गाजा में महिलाओं और बच्चों की हत्या के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही इस बर्बरता को जल्द से जल्द रोकने की मांग की है.

कनाडाई प्रधानमंत्री के इस बयान पर इजराइली के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि गाजा में हुई किसी भी तरह की मौतों के लिए इजराइल नहीं बल्कि हमास जिम्मेदार है. अपने बयान में पीएम नेतन्याहू ने 7 अक्टूबर को हुए हमास के हमले का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमास के हमले में इजराइल के 1,200 नागरिक मारे गए थे.

‘तबाही के लिए इजराइल नहीं हमास जम्मेदारी’

सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए पीएम नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल नहीं बल्कि हमास गाजा के लोगों को निशाना बना रहा है. हमास ने यहूदियों के साथ बरबर्ता की, नागरिकों के सिर कलम किए, जलाया और नरसंहार किया. इजराइली पीएम ने कहा कि इजराइल को जिम्मेदार ठहराना गलत है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इजराइल नागरिकों को नुकसान से बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है, जबकी हमास उन्हें ढाल बना रहा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमास के खात्मे के लिए उनका समर्थन किया जाना चाहिए.