19 नवंबर भारतीय क्रिकेट टीम और फैन्स के लिए बेहद निराशाजनक दिन रहा. लगातार 10 मैच जीतने के बाद वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ गया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट से मैच जीतकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी छठी बार अपने नाम कर ली है. जैसे की मैच खत्म हुआ, भारतीयों का दिल ही टूट गया. इसी क्रम में यूपी के झांसी में तो कुछ युवकों ने गुस्से में दुकान से टीवी उठाए और उन्हें बाहर लाकर पटक दिया.

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. उनका कहना है कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हमारा दिल तोड़ा है. उनके कारण ही वर्ल्ड कप हारे हैं. मैच हारने के बाद इस तरह टीवी तोड़ने की खबरें अक्सर पाकिस्तान से देखने और सुनने को मिलती थीं. लेकिन इस बार भारत से भी ऐसी ही खबर सामने आई है.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ युवक एक टीवी की दुकान पर खड़े होकर मैच देख रहे हैं. जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता दो युवकों ने दुकान में रखे टीवी उठाए और बाहर जाकर उन्हें पटक दिया. इस दौरान दुकानदार बार-बार उन्हें कहता भी रहा कि ऐसा मत करो. लेकिन दोनों ने किसी की न सुनी. गुस्से में कहने लगे कि भारतीय टीम की वजह से हम मैच हारे हैं.

भारतीय टीम ने टॉस हारकर बनाए 240 रन

बता दें, इस मैच में कंगारू टीम कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इसके बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम डगमगाती नजर आई. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम 240 रन ही बना सकी. इस बीच केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 और विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 रनों की धीमी पारी खेली, लेकिन टीम को संभाला. कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए थे. जबकि, सूर्यकुमार यादव 28 गेंदों पर 18 रन ही बना सके. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए. जबकि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 2-2 सफलता हासिल की.