Amit Shah Pratiwad Sabha: बीजेपी नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में प्रतिवाद सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘ममता दीदी का समय खत्म हो चुका है, 2024 के चुनावों में पश्चिम बंगाल में बीजेपी सरकार बनाकर सत्ता में आयेगी.’

उन्होंने कहा, ममता बनर्जी सोनार बांगला और मां माटी मानुष के नारे के साथ कम्युनिस्टों को हटाकर सत्ता में आईं, लेकिन बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. आज भी बंगाल में घुसपैठ, तुष्टिकरण, राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार हो रहा है. मैं आज आह्वान करने आया हूं, अगर 2026 में यहां बीजेपी सरकार बनानी है, तो इसकी नींव 2024 के लोकसभा चुनाव में डाल कर मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाइए.

‘कम्युनिस्टों और ममता ने मिलकर बंगाल बर्बाद कर दिया’

27 साल बंगाल में कम्युनिस्टों का शासन रहा, तीसरे टर्म में ममता बनर्जी की सरकार बनी. दोनों ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया. पूरे देश में चुनावी हिंसा सबसे ज्यादा बंगाल में होती है. ममता बनर्जी बंगाल में घुसपैठ को रोक नहीं पाई हैं. प्रदेश में खुलेआम घुसपैठियों को वोटर कार्ड और आधार कार्ड बंट रहे हैं और ममता बनर्जी चुप बैठी हैं.

जिस बंगाल में कभी सुबह-सुबह रवीन्द्र संगीत सुनाई पड़ता था, आज वही बंगाल बम धमाकों से गूंज रहा है. पूरे देश से गरीबी खत्म हो रही है, लेकिन बंगाल में गरीबी कम होने का नाम नहीं ले रही है.

बंगाल में चरम सीमा पर है भ्रष्टाचार

भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है. मोदी जी ने पूरे देश से आतंकवाद को समाप्त किया है. कश्मीर से जिस धारा-370 को हटाने के लिए बंगाल के सपूत श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी ने बलिदान दिया था, उस धारा- 370 को मोदी जी ने समाप्त किया. वामपंथी उग्रवाद को समाप्त किया. भारत के तिरंगे को चंद्रयान 3 के माध्यम से चांद पर पहुंचाया. नई संसद बनाई और देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंचाया.