असम सरकार ने असम पब्लिक सर्विस कमिशन में ‘नौकरी के बदले नकदी’ घोटाला मामले में सिविल सर्वेंट के 21 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड किए गए 21 अधिकारियों में से 11 असम पुलिस सर्विस, (APS), चार असम सिविल सर्विस (ASC), तीन असिस्टेंट एम्पॉयमेंट ऑफिसर, कोऑपरेटिव सोसायटीज के दो रजिस्टार और एक एक्साइज इंसपेक्टर शामिल हैं.

सरकारी सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि इनमें से एपीएस के दो अधिकारियों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था. मामले की जांच जारी है. इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को एसआईटी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया गया है.

असम पब्लिक सर्विस कमिशन में भ्रष्टाचार

सस्पेंशन नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ये अधिकारी एपीएससी में नौकरी के बदले कैश घोटाले में लाभार्थी थे. इसके अलावा ये कहा है कि ये लोग नौकरी पाने के हकदार नहीं थे. गलत तरह से इनलोगों के नौकरियां हासिल की हैं. इन अधिकारियों की भर्ती के लिए एपीएससी की सिफारिश इलीगल थी. इसमें भ्रष्टाचार हुआ है. इनलोगों के नंबर बाद में बढ़ाए गए और फिर उसके बाद रिजल्ट घोषित किए गए.

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि यह देखते हुए अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसमें कहा गया है कि जिन साक्ष्यों के आधार पर अब निलंबित अधिकारी जांच का सामना कर रहे हैं.