दिल्ली में हवा की क्वालिटी में सुधार होता नहीं नजर आ रहा है. दिल्ल-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में वायु गुणवत्ता सूचकांक खरबा से बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया जा रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली में सुबह के वक्त वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया गया. दिल्ली की हवा में स्मॉग कुछ इस तरह फैला हुआ है कि कम विजिबिलिटी के चलते दिल्ली आनेवाली कुछ फ्लाइट्स को जयपुर और अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया.

सुबह 6 बजे के करीब अलग-अलग इलाकों का AQI

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की मानें तो शनिवार सुबह 6 बजे के करीब आनंदविहार इलाके में AQI 388 दर्ज किया गया. वहीं, अशोक विहार में AQI 386 दर्ज किया गया.

सुबह 11 बजे के करीब अलग-अलग इलाकों का AQI

सुबह 11 बजे के करीब आईटीआई जहांगीरपुरी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 322 दर्ज किया गया. ओखला इलाके में AQI 295 दर्ज किया गया. पंजाबी बाग में 276, मुंडका में 272, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम इलाके में 271, आनंदविहार इलाके में 240, मंदिर मार्ग पर 233 और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के आसपास AQI 217 दर्ज किया गया.

फ्लाइट्स को किया डायवर्ट

दिल्ली से सुबह 7.30 बजे से 10.30 बजे के बीच कम से कम 18 फ्लाइट को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर की ओर डायवर्ट किया गया है. स्पाइसजेट एयरलाइंस ने कहा कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण, सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे http://bit.ly/2tG9xBx के माध्यम से अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें. अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट UK906 अहमदाबाद लौट आई, जबकि मुंबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट UK954 को जयपुर के लिए रूट किया गया है.