Cyclone Machaung Update: देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवात मिचौंग का कहर देखने को मिल रहा है. चेन्नई में भारी बारिश और तेज हवाओं के बाद इससे संबंधित घटनाओं में कम से कम 8 लोगों की मौत हो चुकी है. सबवे और सड़कों को बंद कर दिया गया. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राहत शिविरों का निरीक्षण किया है. रनवे पर पानी भर जाने की वजह से हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन भी प्रभावित हुआ और कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं.

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को ये गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया और मंगलवार की सुबह दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तट को पार करने की संभावना है. सोमवार (04 दिसंबर) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात मिचौंग से उत्पन्न चुनौतियों को लेकर तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की. उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार से सहायता का आश्वासन दिया. मिचौंग के आज आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकराने की संभावना है.

अमित शाह ने किया पोस्ट

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “आंध्र प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री श्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के साथ चक्रवात मिचौंग को लेकर उठाए जाने वाले एहतियाती उपायों पर चर्चा हुई. लोगों की जान बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है. केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है. राज्य में एनडीआरएफ के जवान पहले से ही कम हैं. जरूरत पड़ने पर हमने मदद के लिए और टीमें तैयार रखी हैं.”

सड़कों पर आए मगरमच्छ

चेन्नई में भारी बारिश के कारण गंभीर जलभराव हो गया और निचले इलाकों में जल स्तर बढ़ने के कारण सड़क पर एक मगरमच्छ देखा गया. इसके अलावा शहर के कई मेट्रो स्टेशनों के पास जलभराव हो गया. सेंट थॉमस मेट्रो स्टेशन पर 4 फीट तक पानी जमा हो गया है और स्टेशन में एंट्री करने का रास्ता बंद हो गया. यात्रियों को अलंदूर में मेट्रो ट्रेन में चढ़ने की सलाह दी गई.