अयोध्या में खुफिया इनपुट के बाद आज पुलिस हाईअलर्ट पर है. 6 दिसंबर को विवादित ढांचा ध्वस्त किया गया था. इसे लेकर अयोध्या में राम मंदिर के आसपास भारी फोर्स की तैनाती की गई है. सीनियर अफसर लगातार राउंड पर हैं.

इनपुट के मुताबिक कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए सतर्कता बरती जा रही है. वहीं, 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होना है, जिसमें कई VVIP शामिल होने वाले हैं. पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISI के ‘ISIS’ स्लीपर सेल मॉड्यूल का खुलासा करते हुए यूपी और दिल्ली से आतंकियों को गिरफ्तार किया था, उनसे पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ था कि उन्हें अक्षरधाम मंदिर और राम मंदिर पर हमले का टास्क दिया गया था. ये इनपुट यूपी पुलिस से भी शेयर किया गए थे.

गिरफ्तार आतंकियों का हैंडलर है गोरी

गिरफ्तार आतंकियों का हैंडलर भारत से फरार होकर पाकिस्तान में छुपा हुआ आतंकी फरहतुल्ला गोरी था. फरहतुल्ला गोरी गुजरात में अक्षरधाम मंदिर पर हमले का मास्टरमाइंड था. 2002 में गोरी ने हैदराबाद में एसटीएफ ऑफिस में सुसाइड अटैक करवाया था. हैदराबाद का रहने वाला फरहतुल्ला गोरी भारत से फरार होकर पाकिस्तान में छिपा हुआ है. भारत सरकार ने फरहतुल्ला को डिजिनेटेड टेररिस्ट घोषित किया हुआ है.

22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है. यहां मंदिर में स्थापित होने वाले रामलला की मूर्ति के तीन विग्रह लगभग तैयार हो गए हैं. अगले महीने यानी दिसंबर में तीन में से एक विग्रह का चयन हो सकता है. मंदिर में रामलला के 5 साल के बाल्य रूप का विग्रह स्थापित होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को अपने हाथों से भगवान की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. तीन मंजिला राम मंदिर के भूतल का निर्माण दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा और प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगी. वहीं, राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास जी महाराज ने बताया कि 15 जनवरी से 24 जनवरी को अनुष्ठान होगा.