इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. इजराइल लगातार गाजा में ताबड़तोड़ हमले कर हमास के ठिकानों को नेस्तनाबूद कर रहा है. इस बीच इजराइल ने हमास के खात्मे के लिए एक नया प्लान बनाया है. वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इजराइल गाजा पट्टी में हमास के सुरंगों के नेटवर्क में बाढ़ लाने की योजना बना रहा है और इसके लिए बड़े बड़े पंप इकट्ठे किए हैं.

इजराइल के इस कदम का मकसद भूमिगत सुरंगों के जाल के अंदर से हमास के लोगों को खदेड़ना है और गाजा की जल आपूर्ति को भी प्रभावित करना है. इसके लिए इजराइल ने गाजा पट्टी के नीचे हमास की सुरंगों को भूमध्य सागर से पंप किए गए समुद्री पानी से भरने की योजना तैयार की है. इसके लिए इजराइली सेना ने प्लान बनाया है, जिसके मुताबिक वो सुरंगों में समुद्र का पानी भरेगा, जिससे हमास के आतंकियों को इनसे बाहर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

हमास के खात्मे का नया प्लान

रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली सरकार के अधिकारी ने बाढ़ की योजना पर सहमति दे दी है. इसके लिए इजराइली सेना कई इंजीनियरिंग उपायों को अपनाकर काम कर रही है. बताया जा रहा है कि आईडीएफ विभिन्न सैन्य और तकनीकी उपकरणों का उपयोग करके विभिन्न तरीकों से हमास की आतंकी क्षमताओं को खत्म करने के लिए काम कर रहा है.

सुरंगों में छोड़ा जाएगी पानी

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में बताया गया है कि इजराइली सेना ने गाजा शहर में शरणार्थी शिविर के पास पंप लगाए हैं. बताया जा रहा है कि ये पंप हर घंटे हजारों क्यूबिक मीटर पानी पंप करके सुरंग में पहुंचा जा सकते हैं जिनसे सुरंग में बाढ़ आ जाएगी जिससे अंदर छुपे आतंकी बाहर आने के लिए मजबूर हो जाएंगे.