Tamil Nadu Flood Latest Updates: चक्रवाती तूफान मिचौंग भले ही अब गुजर गया हो लेकिन उससे हुई भारी बरसात की वजह से चेन्नई समेत तमिलनाडु के कई हिस्से बाढ़ में डूबे हुए हैं. तूफान से हुई भारी तबाही की वजह से लोगों को जलभराव और बिजली कटौती से जूझना पड़ रहा है. लोगों की सहायता के लिए भारतीय वायुसेना समेत सेना और पुलिस बल राहत अभियान चला रहे हैं. राज्य में बाढ़ के हालात का जायजा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके साथ ही वे मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के साथ बैठक करके बाढ़ से हुए नुकसान का भी जायजा लेंगे. रक्षामंत्री के साथ इस दौरे में केंद्रीय गृह मंत्रालय के आला अधिकारी भी शामिल होंगे.

बाढ़ में फंसे लोगों के लिए वायुसेना बनी देवदूत

बताते चलें कि चक्रवाती तूफान मिचौंग की वजह हुई बारिश से तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में गंभीर जलजमाव बना हुआ है. लोगों को पीने लिए साफ पानी, भोजन और शौचालय जैसी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है. ऐसे हालात में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए भारतीय वायुसेना और कोस्टगार्ड अभियान चला रहे हैं. इस काम के लिए वायुसेना अपने चेतक हेलीकॉप्टरो का इस्तेमाल कर रही है. वायुसेना के राहत अभियान का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहा एयरफोर्स का वीडियो

सोशल मीडिया में दिख रहा है कि बाढ़ में फंसे लोग राहत के लिए छतों पर खड़े हुए हैं. वहां पर वायुसेना के चेतक हेलीकॉप्टर फंसे लोगों को भोजन और मेडिकल सप्लाई के बैग छत पर ड्रॉप कर रहे हैं. भारतीय वायुसेना जहां चेन्नई में लोगों की मदद करने में जुटी है, वहीं कोस्ट गार्ड के जवान चेन्नई से 24 किमी दूर चोलावरम में पानी में फंसे लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं.