असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार को आड़े हाथ लिया है. हिंदी पट्टी राज्यों के खिलाफ विवादित बयान देने को लेकर सीएम सरमा ने डीएमके सांसद पर निशाना साधा है. सरमा ने कहा कि भारत ‘गौ माता’ देश है और यह कहना गर्व की बात है. पत्रकारों से बातचीत में असम के सीएम ने कहा कि डीएमके सासंद को भी भारत को ‘गौ माता’ देश कहना चाहिए था.

सीएम सरमा ने कहा कि हम अपने देश को ‘गौ माता’ देश कहे, इससे बेहतर और क्या हो सकता है. यह अपने आप में गर्व की बात है. भारत एक ‘गौ माता’ देश हैं. इसको लेकर विवाद करने की कोई जरूरत ही नहीं है. डीएमके सासंद को अपने प्रदेश को ‘गौ माता’ प्रदेश कहना चाहिए था. बता दें कि सेंथिल कुमार के बयान पर संसद में काफी बवाल मचा था. हालांकि, बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी.

हिंदी बेल्ट के राज्यों का किया अपमान, बाद में मांगी माफी

डीएमके सांसद सेंथिल कुमार ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए हिंदी बेल्ट के राज्यों के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. संसद में उनके इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ था. बीजेपी के साथ-साथ डीएमके की सहयोगी कांग्रेस ने भी उनके इस बयान की कड़ी निंदा की थी. विवाद बढ़ता देख डीएमके सांसद ने बाद में माफी मांगी.

उन्होंने कहा कि अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं. उन्होंने कहा कि मेरे जुबान से यह अनजाने में निकल गया. अगर इससे भावनाएं आहत होती हैं, तो मैं इसे वापस लेता हूं. बता दें कि सेंथिल कुमार ने कहा था कि बीजेपी की ताकत सिर्फ हिंदी बेल्ट के उन राज्यों में हैं, जिसे गौ…. राज्य कहते हैं.

हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में BJP को मिली प्रचंड जीत

बता दें कि तीन राज्यों में बीजेपी को मिली बंपर जीत के बाद डीएमके सांसद ने हिंदी पट्टी राज्यों के लिए यह बयान दिया था. तीन दिसंबर को आए नतीजों में बीजेपी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पूर्ण बहुमत के साथ प्रचंड जीत हासिल की है. वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने बाजी मारी. रिजल्ट आने के बाद कई नेताओं ने उत्तर और दक्षिण भारत को लेकर कई तरह टिप्पणी की है.