कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी लगातार चौथे दिन भी जारी है. ओडिशा और झारखंड में धीरज साहू के अलग-अलग ठिकानों पर हुई छापेमारी में अब तक 300 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ है और इसमें इजाफा होता जा रहा है. आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी में अभी और समय लग सकता है. आयकर विभाग के हाथ कुछ और ठिकानों की जानकारी मिली है, जहां कैश और ज्वेलरी हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, करीब 6-7 रूम ऐसे हैं जिनको चेक करना बाकी है. साथ ही साथ 9 लॉकर को भी अभी खोला जाना बाकी है. जिन जगहों पर छापमेरी चल रही है वो बुध डीस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और इससे जुड़े परिसर हैं. बुध डीस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड शराब बनाने वाली कंपनी है. ये कंपनी कांग्रेस सांसद धीरज साहू की बताई जा रही है. आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में ये छापेमारी की है.

पीएम मोदी भी साध चुके हैं निशाना

धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी भी बयान दे चुके हैं. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता से लूटा गया पैसा वापस करना होगा. प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.

आयकर विभाग ने संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में छापेमारी की. शराब का कारोबार करने वाली कंपनी ने अभी तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. आयकर विभाग की टीम ने भुवनेश्वर के पलासापल्ली में कंपनी के कॉर्पोरेट कार्यालय की भी तलाशी ली. इसके अलावा कंपनी के कुछ अधिकारियों के घरों, कंपनी के कारखाना और कार्यालय तथा रानीसती राइस मिल में भी तलाशी ली गई.

आयकर विभाग के पूर्व आयुक्त शरत चंद्र दास ने कहा था कि यह ओडिशा में आयकर विभाग द्वारा अब तक की सबसे बड़ी नकदी जब्ती हो सकती है. शरत चंद्र दास ने कहा, मैंने राज्य में इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होते कभी नहीं देखी.