आलीराजपुर: बड़ी खट्टाली जिले के नानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खंडाला के डावरी फलिया में एक बच्चे की खुले बोरिंग में गिरने से मौत हो गई। बोरिंग करीब 250 फीट गहरा था, जिसमें बच्चा 20 फीट पर जाकर अटक गया प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाई और करीब 5 घंटे में बोरिंग के समीप 22 फीट से अधिक गड्‌ढा बनाकर उसे निकाल लिया, हालांकि तब तक बच्चे की सांसे उखड़ चुकी थी।

हादसा मंगलवार शाम करीब साढ़े 3 से 4 बजे के बीच हुआ। सालम पिता मांगलिया ने 10 दिन पहले खेत में बोरिंग कराया था, करीब 10 इंच चौड़ा बोर 250 फीट किया गया लेकिन पानी नहीं निकला इसके बाद से ही बोर खुला था खंडाला के वास्केल फलिया से विजय पिता दिनेश अपने मोसा सालम के यहां डावरी फलिया आया था, तभी खेलते-खेलते वह सिर के बल खुले बोर में गिर गया बोर 20 फीट तक 10 इंच चौड़ा था, इसके बाद चौड़ाई 6 इंच थी, लिहाजा 20 फीट पर जाकर विजय अटक गया। सूचना मिलते ही कलेक्टर डॉ. अभय अरविंद बेडे़कर, एसपी राजेश व्यास, विधायक सेना पटेल सहित जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे, शाम करीब साढ़े 4 बजे रेस्क्यु ऑपरेशन शुरू हुआ प्रशासन ने दो जेसीबी और एक पोकलेन से बोरिंग के समीप ही गड्‌ढा करना शुरू कर दिया ऑक्सीजन पाइप डाला, फिर भी नहीं बचा.

डॉक्टरों की टीम पहुंची और बोर में ऑक्सीजन पाइप डाला, एसडीआरएफ ने तेजी से खुदाई का काम कराया, कलेक्टर, एसपी सहित पुलिस महकमा लगातार मौके पर ही बना रहा रात साढ़े 9 बजे तक पोकलेन ने 22 फीट से अधिक गड्‌ढा कर दिया, बोर के बीच फंसा हुआ विजय नजर आया, वह सिर के बल गिरा हुआ था और चेहरा मिट्‌टी में धंस गया था उसे तुरंत ऑक्सीजन लगाकर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाए, जहां डॉक्टरों ने उसकी जांच की और मृत घोषित कर दिया सिविल सर्जन डॉ. प्रकाश ढोके ने बताया मिट्‌टी में चेहरा धंसने के कारण बच्चा सांस नहीं ले पाया और दम घुटने से उसकी मौत हो गई।