गाजा में इस समय लोगों की जिंदगी बद से बदतर हो रही है. एक तरफ इजराइली हमले जारी हैं तो वहीं दूसरी तरफ बारिश और ठंड की मार पड़ रही है. इससे वहां के लोग काफी हैरान व पेरशान हैं. गाजा में लगातार हो रही बारिश और ठंड ने फिलिस्तीनी परिवारों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है. लोग अपने-अपने घरों से निकलने को मजबूर हैं. तंबुओं में छिपकर लोग रह रहे हैं. उसमें भी पानी भर गया है.

मूसलाधार बारिश ने फिलिस्तीनियों के लिए एक नई चुनौतियां पैदा कर दी हैं. खासकर यह उन लोगों के लिए ज्यादा चिंताजनक है, जिन्होंने अपने घर खाली कर दिए. इजराइली सेना के आदेशों का पालन करते हुए इनलोगों ने अपने घरों को छोड़कर दक्षिण की तरफ भागने का फैसला किया. गाजा में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. संयुक्त राष्ट्र ने भी गाजा की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंता जताई है.

गाजा में इजराइल लगातार बरसा रहा बम

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि गाजा में इस समय काफी चिंताजनक स्थिति है. लोगों को पानी, भोजन और दवा के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है. बारिश और बाढ़ के कारण स्थति और भी बदतर हो गई है. बता दें कि गाजा में इजराइली हमले लगाजार जारी हैं. इससे बचने के लिए हजारों की संख्या में फिलिस्तीनी कार, ट्रक, घोड़ा-गाड़ी या पैदल किसी भी तरह से दक्षिण की तरफ भाग रहे हैं.

गाजा में अब तक 18000 लोगों की मौत

इजराइल हमास जंग के कारण गाजा में अब तक 18 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला किया था. इस हमसे में करीब 1200 इजराइलियों की मौत हो गई थी. इसके जवाब में इजराइल ने भी गाजा में बमबारी शुरू कर दी. इजराइली हमले में गाजा में 18 हजार से ज्यादा लोग मारे गए.