Rajasthan News: राजस्थान के कोटा के पास दिल्ली से मुंबई के बीच चलने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस में 70 लाख की नगदी और जेवर चोरी हुए. युवक ने कोच अटेंडर पर शक जताते हुए जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं जीआरपी पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति जो दिल्ली से मुंबई की ओर जा रहा था, उसको झांसे में लेकर दो व्यक्तियों ने खुद को कोच अटेंडर बताकर उसके जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

युवक ने बताया कि चोरी 12 दिसंबर को हुई थी, जिसकी शिकायत उसने जीआरपी पुलिस को 14 दिसंबर को की. उसने जीआरपी को दी रिपोर्ट में बताया कि उसके पास दो बैग में करीब 540 ग्राम सोने के जेवरात थे, जिनकी कीमत करीब 33.50 लाख रुपये थी. जबकि उसके पास 36.50 लाख रुपये नकद भी थे, जिन्हें दोनों युवकों ने चुरा लिया.

क्या है पूरा मामला?

जीआरपी पुलिस ने बताया कि 14 दिसंबर को दिल्ली निवासी विकास सरदाना ने चोरी की शिकायत दी है. रिपोर्ट के अनुसार करोल बाग दिल्ली निवासी लोहित रेगर (32) उसकी दुकान पर काम करता है. विकास ने लोहित को 12 दिसंबर को ज्वेलरी और नकदी के साथ रिफर्निशिंग करवाने के लिए दिल्ली से मुंबई भेजा था, लेकिन उसका रिजर्वेशन कन्फर्म नहीं हो पा रहा था. ऐसे में उसको ट्रेन से फाइन की रसीद बनवाकर यात्रा करने के लिए कहा था. इसके बाद वह दिल्ली से तेजस राजधानी एक्सप्रेस में रवाना हुआ. वह कोच बी5 में अटेंडेंट के पास बैठ गया और उसने 5,300 की रसीद टीसी से बनवाई थी.

इसके बाद देर रात 9:30 के आसपास लोहित का फोन आया. फोन पर उसने बताया कि उसने बातों-बातो में एसी कोच बी5 और बी6 के अटेंडेंट योगेश कुमार और रामवीर को नकदी और जेवरात के बारे में जानकारी दे दी. इस पर दोनों ने कहा कि आगे चेकिंग होगी और आपके रुपये ज्वेलरी जब्त हो सकते हैं. इसलिए यह उन्हें दे दें. लोहित ने डर के कारण बैग दोनों अटेंडेंट को दे दिया, जिसके बाद वह बैग लेकर गायब हो गए. इस दौरान कोटा स्टेशन आ गया, जिसके बाद लोहित घबरा गया और उसने पूरे मामले की जानकारी दी.