Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने कहा कि बीजेपी (BJP) उन सदस्यों और कार्यकर्ताओं को इनाम देती है जो पूरे समर्पण के साथ काम करते हैं. यह केवल बीजेपी में ही संभव है. अन्य पार्टियां वंशवाद की राजनीति का पालन करती हैं लेकिन बीजेपी लोकतांत्रिक है. बता दें कि 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण के बाद विष्णु देव साय ने बतौर सीएम कार्यभार संभाल लिया है.

बीजेपी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में नए चेहरों को मौका दिया है, इसको लेकर पूछे गए सवाल पर समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में विष्णु देव साय ने कहा, ” बीजेपी इस वक्त की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. यह विचारधाराओं की पार्टी है. इसमें नीति होती है, नियम होता है नियत होती है. और कार्यकर्ताओं का सम्मान भी होता है. एक कार्यकर्ता निष्ठा, ईमानदारी के साथ परिश्रम करता है तो उसका फल पार्टी से मिलता है जो कि बीजेपी में ही संभव है. यह बीजेपी में ही संभव है. दूसरी पार्टी में परिवारवाद चलता है लेकिन बीजेपी में लोकतंत्र चलता है.”

हमारी सरकार आने से बौखला गए हैं नक्सलवादी- सीएम साय

नक्सलवाद की चुनौती का सामना बीजेपी किस तरह से करेगी? इस सवाल पर सीएम विष्णु देव साय ने कहा, ”बीजेपी ने नक्सलवाद से डटकर मुकाबला किया है.15 साल हमारी सरकार में हमने सामना किया है. लेकिन जब कांग्रेस की सरकार आई तो स्थिति बदल गई. नक्सली कहते थे कि अब तो हमारी सरकार आ गई. नक्सलवाद से पिछली सरकार की लड़ाई बहुत कमजोर थी. हमारी सरकार आ गई है तो मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे. अब नक्सली बौखला गए हैं. वे कहने लगे हैं कि हमलोगों के ऊपर कार्रवाई तगड़ी होगी क्योंकि बीजेपी की सरकार सत्ता में आ गई है.” सीएम साय ने इस दौरान यह भी कहा कि चुनाव के दौरान जो हम ‘मोदी की गारंटी’ लाए थे, उसे पूरा करेंगे.