उत्तर-मध्य नाइजीरिया में एक हमले में 16 लोग मारे गए हैं. सेना ने रविवार को कहा कि यहां चरवाहों और किसानों के बीच झड़पें आम हैं. कैप्टन ओया जेम्स ने एएफपी को बताया कि पठारी राज्य के मुशु गांव में शनिवार आधी रात के आसपास हमला हुआ था. नाइजीरिया के ज्यादातर मुस्लिम उत्तर और मुख्य रूप से ईसाई दक्षिण के बीच विभाजन रेखा पर है. यह क्षेत्र कई सालों से जातीय और धार्मिक तनाव से जूझ रहा है.

हालांकि यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस हमले की वजह क्या थी और कौन जिम्मेदार था. किसी भी अन्य झड़प को रोकने के लिए सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया था. वह क्षेत्र, जहां चरवाहों (जो अक्सर मुस्लिम होते हैं) और किसानों (जो आम तौर पर ईसाई होते हैं) के बीच जैसे को तैसा की हत्याएं होती हैं, अक्सर भारी हथियारों से लैस गिरोह गांवों पर हमले करते हैं.

गवर्नर ने की हमले की निंदा

राज्य के गवर्नर कालेब मुतफवांग ने नवीनतम हमले की निंदा करते हुए इसे बर्बर, क्रूर बताया. उन्होंने कहा कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा. उनके प्रवक्ता ग्यांग बेरे ने संवाददाताओं से कहा कि निर्दोष नागरिकों पर चल रहे हमलों को रोकने के लिए सरकार द्वारा सक्रिय कदम उठाए जाएंगे.

Attack in Nigeria: नाइजीरिया में आत्मघाती हमले में 16 लोगों की मौत, Governor ने की हमले की निंदा
#Nigeria #NigeriaAttack #WorldNews #Violence