मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गुना बस हादसे मामले में सख्त एक्शन लिया है. प्रदेश के परिवहन आयुक्त, गुना कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत जिले के अन्य दो बड़े अधिकारियों पर गाज गिराई है. गुना कलेक्टर तरुण राठी का भोपाल तबादला कर दिया है. एसपी विजय कुमार खत्री को भी हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल भेज दिया गया है. इसके अलावा, संजय कुमार झा को परिवहन आयुक्त के पद से हटा दिया है. वहीं, जिले क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (RTO) रवि बरेलिया और नगर पालिका गुना के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (CMO) बीडी कतरोलिया को सस्पेंड कर दिया है.

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मुख्य सचिव को गुना हादसे में अन्य दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही परिवहन विभाग से भी दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा गया है. राज्य स्तर से सभी कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देश भेजे जा रहे हैं कि यदि बगैर परमिट के वाहन चलते हैं तो सतर्कता बरतें और दोषियों के खिलाफ कठोर कदम उठाएं.

परिवहन विभाग के उच्च स्तर के अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने गुना हादसे में प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं. घटना से संबंधित जांच समिति भी गठित की गई है.

CM यादव ने कहा कि परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का दायित्व निर्धारित करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो, यह भी ध्यान रखा जाएगा. यह संवेदनशील विषय है. इस संबंध में राज्य सरकार ने सजगता से ऐसी दुर्घटनाओं पर अंकुश के लिए भी निर्देश दिए हैं. सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ राज्य सरकार आवश्यक रूप से सख्त कार्रवाई करेगी.

CM मोहन यादव ने गुरुवार को गुना पहुंचकर बस दुर्घटना में घायलों के उपचार की जानकारी ली और दुर्घटना में मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल में भर्ती घायलों और उनके परिजनों से मुलाकात कर स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री डॉ. यादव कहा कि बस दुर्घटना में घायल यात्रियों का समुचित इलाज कराया जाएगा. शासन-प्रशासन घायलों के इलाज के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएगा.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जिला प्रशासन को निर्देशित किया कि घायलों के उपचार में किसी भी प्रकार की कोताही न हो. यह सुनिश्चित किया जाए कि घायलों का समुचित उपचार बेहतर हो. CM ने इलाज करा रहे घायलों के प्रत्येक बेड पर जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से चर्चा की और आश्वस्त किया कि उनके इलाज में किसी भी प्रकार की कमी नही आने दी जाएगी. क्षेत्रीय सांसद डॉ. के.पी. यादव, सांसद डॉ. रोडमल नागर, विधायक गुना पन्नालाल शाक्य, धर्मेन्द्र सिंह सिकरवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.