शाहरुख खान अपनी फिल्मों से लोगों के दिलों में घर कर लेते हैं. ये साल उनके लिए बेहद खास रहा है. इस साल आई उनकी दोनों फिल्म जवान और पठान ब्लॉकबस्टर रही थी. इसके बाद अब डंकी भी करोड़ों में खेल रही है. खास बात ये है कि डंकी ने 7 दिनों में ही सलमान की फेमस फ्रैंचाइजी टाइगर 3 को मात दे दी है. कलेक्शन के मामले में शाहरुख की फिल्म सलमान से आगे चल रही है.

रिपोर्ट्स की मानें तो, शाहरुख खान की कॉमेडी ड्रामा ‘डंकी’ ने सात दिनों में इंडिया में 151.26 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है. इसी के साथ, फिल्म का हफ्तेभर का कलेक्शन सलमान खान की टाइगर 3 को क्रॉस कर गया. रफ डेटा की बात करें तो 8वें दिन डंकी ने अबतक 2.34 करोड़ का कारोबार किया है. 8 दिनों का कलेक्शन मिलाकर डंकी अब 152.05 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है.

सलमान खान की टाइगर की कमाई

वहीं, सलमान खान की टाइगर ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 463 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया था. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पहले हफ्ते में भारत में टाइगर 3 ने 188.25 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. हालांकि, 400 के पार कमाकर फिल्म सक्सेस की लिस्ट में तो दर्ज हो गई थी, लेकिन शाहरुख खान की डंकी से ये पहले हफ्ते में पीछे रही. तीन हफ्तों के बिजनेस में फिल्म ने सिर्फ 282.08 करोड़ का ही आंकड़ा तय किया था.

ओवरसीज मार्केट में कितना कलेक्शन

टाइगर 3 ने सात दिनों में ओवरसीज मार्केट में 120.55 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. वहीं, डंकी ने ओवरसीज हफ्तेभर में 133 करोड़ रुपए कमाए थे. शाहरुख की फिल्म जवान ने ओवरसीज 400 करोड़ रुपए कमाए थे, जबकि पठान ने 397 का आंकड़ा पार किया था.