मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने खरगोन के नवग्रह मेला ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में 182 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसके तहत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में इंदौर संभाग के 167 करोड़ रुपए लागत के 41 विकास कार्य, नानकोडी बैराज, 7.54 करोड़ लागत की झिरन्या और करही बैराज भगवानपुर, भिकनगांव झिरनिया मार्ग पर 5.88 करोड़ लागत के नवीन पुल निर्माण, कायाकल्प योजना 2.0 में खरगोन में 2 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्यों का बटन दबाकर शिलान्यास और लोकार्पण किया गया.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव रोड शो सम्मिलित होते हुए नवग्रह मेला ग्राउंड पहुंचे. खरगोन वासियों ने रोड शो में उत्साह के साथ ढोल-ढमाके, जनजातीय नृत्य और पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया. रोड शो में महिला, युवा, बुजुर्ग बड़ी संख्या में सहभागी थे. कई सामाजिक संगठनों, व्यापारी संघों तथा संस्थाओं ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव का स्वागत किया. रोड शो के बीच एक बालिका ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव का तिलक किया, जिस पर डॉ. यादव ने बालिका का पुष्प माला भेंट कर अभिनंदन किया.

निमाड़ क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में चल रही जनकल्याण और विकास की सभी योजनाओं और कार्यक्रमों का क्रियान्वयन निरंतर जारी रहेगा, कोई भी योजना बंद नहीं होगी, आवश्यक धनराशि का प्रबंध कर सभी योजनाओं व कार्यक्रमों का संचालन किया जाएगा. मध्यप्रदेश के विकास में समूचे निमाड़ ने बड़ी भूमिका निभाई है, इस क्षेत्र के विकास के लिए राज्य शासन प्रतिबद्ध है.

उन्होंने जानकारी दी है कि दक्षिण से आने वाले रेल मार्ग को निमाड़ क्षेत्र से ले जाने के लिए नया ट्रेक विकसित करने संबंधी प्रस्ताव पर रेल मंत्री से चर्चा हुई है. इस क्षेत्र में विकसित हो रहे फोर लेन से विकास के द्वार खुलेंगे. निमाड़ क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के सृजन के लिए भी गतिविधियां संचालित की जाएंगी. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि नवग्रह मेला क्षेत्र के विकास के लिए 25 करोड़ रूपए उपलब्ध कराए गए हैं.

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, 21वीं सदी के भारत में अपार संभावनाएं छुपी हुई हैं. प्रधानमंत्री मोदी की नेतृत्व क्षमता और विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता से देश ही नहीं अपितु सम्पूर्ण विश्व परिचित है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना है. हम उनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश को देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.