तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा को लेकर एक नया विवाद सामने आया है. टीएमसी नेता पर आरोप लगा है कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ पुलिस पुलिसकर्मियों का इस्तेमाल करके पूर्व ब्वॉयफ्रेंड की जासूसी की. एडवोकेट जय अनंत देहाद्राई ने सीबीआई और गृह मंत्री अमित शाह को चिट्टी लिख महुआ पर ये आरोप लगाया. पत्र में लिखा गया है कि महुआ मोइत्रा का व्यक्तियों और उनके ठिकानों के बारे में जानकारी प्राप्त करने और कॉल रिकॉर्ड विवरण प्राप्त करने के लिए पुलिस का गलत इस्तेमाल करने का रिकॉर्ड रहा है.

आरोप लगाया गया कि महुआ ने अपने संबंधों का गलत इस्तेमाल किया है. इसके जरिए उन्होंने व्यक्तिगत संबंधों के मामलों को बढ़ाया. शिकायतकर्ता अपने आवास के बाहर गतिविधियों और वाहन पर नजर रखे जाने का संदेह कर रहा था. उन्होंने कहा कि महुआ मोइत्रा ने सांसद के रूप में अपनी शक्ति का इस्तेमाल धमकी देने और सटीक ठिकाने जानने के लिए किया. उन्होंने पश्चिम बंगाल के शीर्ष पुलिस अधिकारी, जाहिर तौर पर एक आईपीएस अधिकारी के माध्यम से फोन-टैपिंग तक पहुंच का भी दावा किया.

महुआ का रहा है ऐसा इतिहास!

पत्र में लिखा गया कि महुआ मोइत्रा का बंगाल पुलिस के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने रसूख और संबंधों का दुरुपयोग करके निजी व्यक्तियों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) प्राप्त करने का इतिहास रहा है. शिकायतकर्ता ने कहा कि मैं रिकॉर्ड पर औपचारिक रूप से बताना चाहता हूं कि महुआ मोइत्रा ने मुझे पहले भी कई मौकों पर मौखिक रूप से और लिखित रूप से बताया था कि वह अपने पूर्व प्रेमी को ट्रैक कर रही हैं.

ये भी पढ़ें

शिकायतकर्ता ने कहा कि मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि मोइत्रा के पास बंगाल के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की सहायता से फोन की पूरी सीडीआर हिस्ट्री थी जिसमें उन्हें उन लोगों के बारे में सटीक जानकारी थी जो उनके के संपर्क में थे.