ईडी के समन को लेके अरविन्द केजरीवाल का हमला

पिछले कई दिनों से ईडी दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को समन भेज रही है पर सीएम लगातार उसे बीजेपी की चाल करार दे रहे हैं, कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पूछताछ के लिए बुलाए जाने के मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सच्चाई ये है कि कोई घोटाला नहीं हुआ है. ये समन गैर कानूनी है. ये मेरे वकील ने बताया है. सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोला है और उन्होंने कहा कि बीजेपी का मकसद जांच करना नहीं है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी मुझे बदनाम करना चाहती है. मेरी ईमानदारी पर चोट करना चाहती है. मेरे वकील इन समन को गैर कानूनी बताते हैं. मैंने ईडी को बताया कि समन गैर कानूनी है. क्या मुझे गैर कानूनी समन का पालन करना चाहिए? यदि कानूनी रूप से सही समन आएगा, तो मैं सहयोग करूंगा.उन्होंने कहा कि ठीक लोकसभा चुनाव के पहले मुझे बुलाया जा रहा है. सीबीआई ने 8 महीने पहले बुलाया था, मैं गया था. अब लोकसभा चुनाव से पहले बुला रहे हैं. बीजेपी का मकसद है कि पूछताछ के बहाने बुला लिया जाए और गिरफ्तार कर लिया जाए, ताकि लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर पाऊं.

बीजेपी पर साधा निशाना

दिल्ली सीएम ने कहा कि आज बीजेपी दूसरी पार्टी के नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई जांच कराती है, फिर उन्हें बीजेपी में शामिल करके मामले को रफा-दफा कर लेती है. जो बीजेपी में नहीं जाता, वो जेल जाता है. मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर बीजेपी में नहीं जा रहे हैं, तो जेल में हैं. हमने भ्रष्टाचार नहीं किया. ऐसे देश आगे नहीं बढ़ सकता. ये क्या चल रहा है? ये जनतंत्र के लिए गलत है. इसे रोकना है. मेरा तन मन धन देश के लिए है. मेरी सांस, खून की एक एक बूंद और कतरा देश के लिए है. मुझे आपका साथ चाहिए.

दो मंत्रियों ने किया था सीएम की गिरफ्तारी का दावा

इससे पहले दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज व आतिशी ने दावा किया था कि ईडी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज गिरफ्तार कर सकती है. हालांकि उनके दावों को सिरे से खारिज कर दिया गया. सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने का ईडी का कोई इरादा नहीं है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने सुबह ही केजरीवाल के आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी थी, लेकिन बाद में ढिलाई दी. साथ ही साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी दफ्तर में जुटने लगे थे. उन्होंने योजना बनाई थी कि अगर सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाता है तो सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे, अब देखना ये होगा की ईडी दिल्ली के सीएम को अरेस्ट कर पाती है या नहीं.