मालदीव को लगा बड़ा झटका

अब पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बोलने के लिए मालदीव चूका रहा कीमत, मालदीव के बहिष्कार अभियान के बीच EaseMyTrip ने एक बड़ा कदम उठाया है. उसने सभी मालदीव फ्लाइट की बुकिंग को निलंबित कर दिया है. EaseMyTrip एक भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी है. उसने ये फैसला हाल ही में पीएम मोदी की लक्षद्वीप की यात्रा को लेकर मालदीव के कुछ मंत्रियों की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणियों के बाद लिया है.

भारत के समर्थन में खड़े होकर, भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी के को-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निशांत पिट्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि हमारे राष्ट्र के साथ एकजुटता में EaseMyTrip ने मालदीव की सभी उड़ानों की बुकिंग को निलंबित कर दिया है.

ऑनलाइन ट्रैवल सॉल्यूशन प्रोवाइडर EaseMyTrip ने चलो लक्षद्वीप अभियान शुरू किया है. EaseMyTrip का मुख्यालय दिल्ली में है और इसकी स्थापना 2008 में निशांत पिट्टी, रिकांत पिट्टी और प्रशांत पिट्टी ने की थी. 4 जनवरी को अपने पोस्ट में प्रशांत पिट्टी ने लिखा था कि लक्षद्वीप का पानी और समुद्र तट मालदीव जितने अच्छे हैं. हम EaseMyTrip में इस प्राचीन गंतव्य को बढ़ावा देने के लिए विशेष ऑफर लेकर आएंगे, जहां हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दौरा किया है.

मालदीव ने तीन मंत्रियों को किया सस्पेंड

भारत और मालदीव के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. सोशल मीडिया पर हैशटैग बॉयकॉट मालदीव चल रहा है. भारतीय पर्यटकों के बीच खासी नाराजगी देखी जा रही है. कई भारतीय पर्यटकों ने कथित तौर पर मालदीव जाने की अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है.

वहीं, भारत में विरोध होने के बाद मालदीव सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर तीन मंत्रियों को निलंबित कर दिया. दरअसल, भारत ने इस मसले को मालदीव सरकार के सामने जोरदार तरीके से उठाया था. वहीं, द्वीप राष्ट्र के टॉप विपक्षी नेताओं ने इस मुद्दे पर सरकार की जमकर आलोचना की थी. मालदीव की मीडिया का कहना है कि युवा मंत्रालय में मंत्री मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महजूम माजिद को उनके पदों से निलंबित कर दिया गया है. यह विवाद उस समय शुरू हुआ जब राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू एक सप्ताह की चीन यात्रा पर निकलने वाले हैं.