पूर्व सीएम शिवराज का छलक पड़ा दर्द

शिवराज सिंह चौहान अब पूर्व सीएम बन चुके हैं और मध्य प्रदेश में अब मोहन यादव की सरकार है. पिछले साल के आखिर में हुए विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद भी पार्टी ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाया. वर्तमान में शिवराज सिंह चौहान केवल विधायक की भूमिका में नजर आ रहे हैं. इस बीच बीजेपी के बैनर-पोस्टर से तस्वीर गायब होने पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का दर्द छलका है.

पूर्व सीएम ने कहा कि कई लोग ऐसे होते हैं जो रंग देखते हैं, मुख्यमंत्री हैं तो बोलेंगे भाई साहब आपके चरण कमल के समान हैं, लेकिन कुर्सी से हटे तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब करते हैं जैसे गधे के सिर से सींग हो. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान यह कहते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री एक कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे. जहां, वो राजनीति पर बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कई ऐसे हैं जो देश के लिए जीते हैं. कई ऐसे हैं जो रंग देखते हैं. उन्होंने कहा कि यह बड़ा मजेदार क्षेत्र है. शिवराज सिंह चौहान चार बार मध्य प्रदेश के सीएम रह चुके हैं. मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के बाद अब देखना है कि पार्टी उन्हें क्या जिम्मेदारी देती है.

‘सरकार के साथ लगातार करूंगा काम’

पूर्व सीएम ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा था कि मुझे खुशी है कि 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में फिर से पैसा आ रहा है. मैं लाड़ली बहनों को लखपति बहना बनाने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी और सरकार के साथ मिलकर लगातार काम करूंगा. मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की शुरुआत पूर्व सीएम ने ही की थी. कहा जाता है कि विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान की इसी योजना ने कमाल किया और बीजेपी को बंपर जीत में अहम भूमिका निभाई.