जल्द बदलेगा गाजियाबाद का नाम

Ghaziabad New Name Gajnagar or Harnandi Nagar: उत्तर प्रदेश में एक और जिले का नाम बदलने की कवायद चल रही है इलाहाबाद और फैजाबाद के बाद अब गाजियाबाद के नाम को बदलने की चर्चा तेज हो गई है। इसे लेकर गाजियाबाद नगर निगम की बैठक में एक प्रस्ताव पेश किया गया, जिसमें जिले का नाम बदलकर गजनगर या हरनंदी नगर रखने पर विचार चल रहा है।

पिछले कई सालों से हिंदू संगठनों की ओर से गाजियाबाद जिले के नाम बदलने की मांग की जा रही है गाजियाबाद नगर निगम की बैठक में पहली बार इस मुद्दे पर चर्चा होने वाली है, गाजियाबाद के लिए दो नए नाम गजनगर और हरनंदी नगर सुझाए गए हैं, भाजपा पार्षद संजय सिंह ने मीटिंग में इस प्रस्ताव को पेश किया था, इसे लेकर गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल का कहना है कि कई लोगों ने जिले के नाम बदलने की अपील की है। पहली बार इस प्रस्ताव पर मंगलवार को विस्तार से चर्चा होगी।

नाम बदलने के प्रस्ताव पर आज होगी चर्चा

वार्ड नंबर 100 के पार्षद संजय सिंह ने बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव पेश करने के बाद कहा कि नगर निगम में बीजेपी के पास बहुमत है। बोर्ड ने मेरे प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब इस मुद्दे पर मंगलवार को विस्तार से चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि शहर के नाम बदलने का अब सही समय आ गया है।

सीएम ने मांगों पर गौर करने का दिया है आश्वासन

इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या होने के बाद गाजियाबाद के नाम बदलने की मांग तेज हो गई है। इसे लेकर दूधेश्वर नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी महंत नारायण गिरि ने साल 2022 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और गाजियाबाद के नाम बदलने को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा था। इसे लेकर महंत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह हमारी मांगों पर गौर करेंगे।