क्रिकेट के फैंस हमेशा से ही मैच के लिए बहुत उत्सुक होते है लेकिन कई बार उनके उत्साह पर ख़राब मौसम पानी फेर देता है, भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज के लिए तैयारियां पूरी हो गई है 11 जनवरी से 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है इस सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को पंजाब के मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, इस मैच को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है, लेकिन उन्हें एक बात का डर भी सता रहा है कि कहीं मौसम इस मैच में बाधा तो नहीं डालेगा।

कैसा रहेगा मोहाली का मौसम?

मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी है कि 11 जनवरी को मोहाली का मौसम कैसा रहेगा, इसके साथ ही विभाग ने ये भी बताया कि बारिश इस मुकाबले में खलल डालेगी या फिर नहीं, मौसम विभाग के मुताबिक भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला मुकाबला पूरे 20-20 ओवर का होने वाला है, इससे साफ है कि बारिश इस मैच में बाधा नहीं बनेगी, इस मैच के दौरान मोहाली का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जो कि 9 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है, ऐसे में मैच के दौरान ठंड भी बहुत होने वाली है, लेकिन फैंस को इस बात के लिए निश्चिंत रहना चाहिए कि मौसम का प्रकोप मैच नहीं रोक पाएगा।

14 महीने बाद हुई विराट-रोहित की वापसी

भारत और अफगानिस्तान के बीच यह सीरीज टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय टीम के लिए आखिरी सीरीज है। भारतीय टीम के पास इस सीरीज के बाद अपने खिलाडियों को परखने का मौका नहीं मिलेगा, ऐसे में यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया है, ऐसे में फैंस और टीम सेलेक्टर्स की नजर इन दोनों दिग्गजों पर भी होने वाली है। रोहित और विराट पूरे 14 महीने के बाद टी20 क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। फैंस भी दोनों दिग्गजों को टी20 खेलते देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।