पीएम मोदी ने गले मिलकर किया राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का स्वागतव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के लिए अहमदाबाद पहुंचने पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का जोरदार स्वागत करते हुए लोगों की एक झलक साझा की. पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें अहमदाबाद में रोड शो के दौरान सड़कों के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग यूएई के राष्ट्रपति और पीएम मोदी के काफिले पर जयकार करते और हाथ हिलाते नजर आए. इसमें स्थानीय लोगों को बालकनियों और छतों पर इकट्ठा होकर तिरंगा लहराते हुए भी देखा गया, जबकि स्थानीय कलाकारों ने दोनों नेताओं के जोरदार स्वागत में सड़कों पर लोक नृत्य और गीत प्रस्तुत किए.

एक्स पर पीएम मोदी ने गर्मजोशी से स्वागत की एक क्लिप साझा की और इसे एक संदेश के साथ टैग किया, जिसमें लिखा था, अहमदाबाद के लोगों ने मोहम्मद बिनज़ायद का गर्मजोशी से स्वागत किया. इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर यूएई के राष्ट्रपति का स्वागत किया. उन्होंने उन्हें ‘भाई’ बताते हुए कहा कि उनका भारत में होना सम्मान की बात है.

भारत में आपका स्वागत है, मेरे भाई

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया कि भारत में आपका स्वागत है, मेरे भाई, महामहिम मोहम्मद बिनज़ायद. आपका हमारे यहां आना सम्मान की बात है. उन्होंने ऐसी तस्वीरें भी पोस्ट कीं जो दोनों नेताओं के बीच सौहार्द्र और बंधन को दर्शाती हैं. एक तस्वीर में दो नेताओं को हवाईअड्डे पर एक-दूसरे को गले लगाते और एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए दिख रहे हैं. वहीं एक अन्य तस्वार में दोनों नेताओं को दौरे पर आए सऊदी राष्ट्रपति के औपचारिक सम्मान के बाद एक-दूसरे से मिलते हुए दिखाया गया है. बाद में दोनों नेताओं ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट से पहले अहमदाबाद में एक संयुक्त रोड शो में शामिल हुए.

महामहिम मोहम्मद बिन जायद का स्वागत

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद हवाईअड्डे पर महामहिम मोहम्मद बिन जायद का स्वागत किया. वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में उनकी विशिष्ट उपस्थिति शिखर सम्मेलन को और भी खास बनाती है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा और वरिष्ठ अधिकारी भी सऊदी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे.