शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक केके पाठक ने सीएस पद से इस्तीफा दे दिया है. केके पाठक के इस्तीफा सामने आया है, जिसमें लिखा है- ‘मैं केके पाठक अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग, बिहार के पद का प्रभार स्वत: परित्याग करता हूं’. इस्तीफा देने से पहले केके पाठक लंबी छुट्टी पर गए थे. वह 16 जनवरी तक छुट्टी पर थे. इस बीच मंगलवार को वह अचानक से अपने ऑफिस पहुंचे थे. एक विभागीय बैठक में भी शामिल हुए.

इसके बाद उन्होंने अपना पद छोड़ने की बात अपने विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखकर दी. कहा जा रहा है कि सरकार ने अभी केके पाठक को पद छोड़ने की मंजूरी नहीं दी है.

केके पाठक जब लंबी छुट्टी पर गए थे तब ही उनके शिक्षा विभाग से हटने की अटकलें लगाई जा रही थी. कहा जा रहा था कि उनपर पद छोड़ने का दबाव था इस वजह से वह छुट्टी पर चले गए हैं. दरअसल केके पाठक बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में थे. उनके आदेश जिसे कुछ शिक्षक फरमान बताते हैं उसकी वजह से बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था पटरी पर आने लगी है. स्कूल में शिक्षक समय पर पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही बच्चों की उपस्थिति भी बढ़ी है.