दिल्ली में पड़ी कड़ाके की ठंडी

दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दी ने सितम ढा दिए हैं. लगातार 8वें दिन सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस पहुंचा. वहीं अधिकतम तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. लगातार तीसरे दिन पूरा दिल्ली एनसीआर घने कोहरे की चपेट में रहा. इसकी वजह से सुबह के समय विजिबिलिटी शून्य रही. हालांकि दिन निकलने के साथ मौसम में सुधार होने के साथ विजिबिलटी धीरे-धीरे बढ़ गई. उधर, पंजाब हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा छाया रहा.

जानिए कब, कहाँ, कैसा रहा मौसम

गनीमत रही कि इन राज्यों में तापमान एक डिग्री बढ़ कर दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में मंगलवार से तापमान बढ़ने लगेगा. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक रहने का अनुमान है, वहीं बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा सकता है. दरअसल आज सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर गए हैं. इसकी वजह से उत्तरायण सूर्य की किरणें गर्मी का एहसास कराएंगी. मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक रविवार को अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

वहीं, दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान के एक बड़े हिस्से में कोल्ड डे के साथ शीतलहर का दौर जारी रहा. इसमें भी खासतौर पर उत्तरी पंजाब और बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश में कई जगह स्थिति काफी गंभीर रही.