कड़ाके की ठंडी से बेहाल मध्य प्रदेश

इन दिनों सर्दी ने लोगों को परेशान कर दिया है, कड़ाके की ठंडी में लोग घर से बाहर निकलने में भी दर रहे है, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कई दिनों से कड़ाके की ठंड जारी है. ठंड की कहर से लोगों की परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ गई है. लोग बेसब्री से ठंड कम होने का इंतजार कर रहे हैं. बीते दिन यानी गुरुवार को दतिया, ग्वालियर और टीकमगढ़ जिले में सीवियर कोल्ड डे रहा, जबकि सीधी और सतना में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. हालांकि आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

दरअसल, मौसम विभाग ने 19 जनवरी को मौसम में बदलाव के साथ ठंडी हवाएं और बादल छाने की संभावना जताई है. इस अवधि में दिन और रात के तापमान में भी 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के 24 जिलों में मध्य से घना कोहरा छाने की संभावना है.

बीते दिन कैसा रहा मध्य प्रदेश में तापमान

बीते दिन की बात करें तो गुरुवार को मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान शहडोल के कल्याणपुर में दर्ज किया गया, यहां का तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा छतरपुर के बिजावर में 4.4 डिग्री सेल्सियस, रीवा में 4.6 डिग्री सेल्सियस और सिंगरौली के देवरा में 4.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है.