मणिपुर में लगातार हिंसा जारी

मणिपुर पिछले काफी समय से हिंसा की मार झेल रहा है और अभी भी वहां हिंसा जारी है, मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़की है. बुधवार रात और गुरुवार (18 जनवरी) सुबह प्रदेश के कई जिलों में ताजा हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के तीन जवान घायल हुए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को सूबे के कई हिस्सों में तनावपूर्ण हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए.

पुलिस के मुताबिक, बिष्णुपुर जिले में गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे निंगथोंग खा खुनौ में उग्रवादियों ने चार लोगों की हत्या कर दी जिनमें सभी मैतेई थे. बिष्णुपुर के पुलिस अधीक्षक मेघचंद्र सिंह ने इस बारे में बताया, “हम सभी शवों को बरामद करने में कामयाब रहे और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए इंफाल में भेजा.” वहीं, गुरुवार सुबह एक अन्य घटना में इंफाल पश्चिम जिले के कांगचुप में उग्रवादियों ने गोलीबारी की जिसमें 23 साल के मैतेई तखेलंबम मनोरंजनन की मौत हो गई.

म्यांमार के विद्रोहियों का हो सकता है हाथ

उधर, मणिपुर के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने आशंका जताई कि सीमावर्ती शहर मोरेह में जवानों पर हुए हमले में म्यांमार के कुछ विद्रोहियों का हाथ हो सकता है. बुधवार सुबह बड़ी संख्या में कुकी उग्रवादियों ने तीन लोकेशन पर एक साथ पुलिस कमांडो पोस्ट पर फायरिंग की. इसमें से सीमावर्ती शहर मोरेह में हुए हमले के पीछे म्यांमार से घुसपैठ करके आए विद्रोहियों का हाथ हो सकता है. बता दें कि राज्य की राजधानी इंफाल से 110 किमी दूर मोरेह में हुए हमले में दो जवान मारे गए थे.