मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया ऐलान

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार रात को बड़ी घोषणा की. उन्होंने घोषणा की कि मध्य प्रदेश में भगवान राम से जुड़े सभी स्थानों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित किया जाएगा.

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह एक ऐतिहासिक पल है. मध्य प्रदेश में जिन स्थानों पर भगवान राम ने अपने पैर रखे थे, उन्हें पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित किया जाएगा.”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुशासन स्थापित हुआ है. सही मायनों में ‘राम राज्य’ आ रहा है. करीब 142 करोड़ लोग सरकार के साथ खड़े रहे और सांप्रदायिक सौहार्द का उदाहरण पेश किया.”

यादव ने अयोध्या में रामलला की मूर्ति प्रतिष्ठा के अवसर पर देश के नागरिकों को बधाई दी. मुख्यमंत्री ने भगवान राम की पूजा की, फुलझड़ियां जलाईं और अपने घर पर “जय श्री राम” का नारे भी लगाए.

गौरतलब है कि 22 जनवरी को दुनियाभर के करोड़ों राम भक्तों का इंतजार खत्म हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधि-विधान से अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इस दौरान हजारों की संख्या में लोग राम मंदिर के इस कार्यक्रम में शामिल हुए. वहीं इसका लाइव प्रसारण देशवासियों ने देखा.