नर्मदापुरम में मनाई गई दिवाली

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर नर्मदापुरम में हर घर पर दिवाली जैसा माहौल देखने को मिला, सेठानी घाट हजारों दीयों की रोशली से जगमग हो गया, दीयों से श्रीराम, स्वास्तिक और दूसरी आकृतियां बनाई।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में हो गई, जिसका उत्सव देशभर में मनाया जा रहा है, देश में दीपावली जैसा उत्साह मनाया जा रहा है नर्मदापुरम पूरा शहर राममय हो गया सोमवार शाम को 11 हजार दीपों व विद्युती रोशनी से प्राचीन सेठानी घाट जगमगा उठा, गांव-शहर हर गली मोहल्ले में केवल राम की भक्ति में लोग आनंदित नजर आ रहे।

नर्मदापुरम भी राममय हो गया है, प्राण प्रतिष्ठा के उत्साह में दीपावली जैसा माहौल हो गया है, हर घर, हर गांव अयोध्या की तर्ज़ पर मंदिर, चौक चौराह, घर-दुकानों में सजावट की गई है, कई मंदिरों में एक दिन पहले से सुंदरकाण्ड, अखंड रामायण पाठ हुआ, 22 जनवरी सोमवार को प्रसादी, भंडारे के साथ पाठ का समापन होगा। सोमवार को राम भक्तों द्वारा आयोजित प्राचीन सेठानी घाट को 11 हज़ार दीपों से सजाया गया, दीपों की रोशनी से घाट जगमगा उठा, घर के सामने भी लोग दीप जलाकर रखे गए।