फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों गुरुवार को जयपुर पहुंचे. मैक्रों गणतत्रं दिवस पर मुख्य अतिथि भी होंगे. इमैनुएल मैक्रों गुलाबी शहर के ऐतिहासिक आमेर किला पहुंचे हुए हैं. इसके बाद वो जंतर मंतर और हवा महल का दौरा भी करेंगे. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जयपुर पहुंच गए है. मैक्रों गुलाबी शहर के ऐतिहासिक आमेर किला, जंतर मंतर और हवा महल का दौरा भी करेंगे. जंतर-मंतर से हवा महल तक पीएम मोदी और मैक्रों का एक रोड शो भी होगा. इसके बाद शाम को होटल रामबाग पैलेस में दोनों नेताओं के बीच एक बैठक भी होगी.

फ्रांस के राष्ट्रपति को जयपुर पहुंचने पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने फ्रांसीसी प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया. मैक्रों-मोदी का रोड शो जंतर-मंतर से शुरू होगा और हवा महल पर खत्म होगा. रैली के दौरान मैक्रों क्या-क्या करेंगे इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, लेकिन बताया जा रहा है कि वो एक चाय की दुकान पर भी जाएंगे और मसाला चाय पिएंगे. चाय के पैसे का भुगतान यूपीआई के जरिए डिजिटल रूप में किया जाएगा.

Join DV News Live on Telegram

होटल रामबाग पैलेस में पीएम मोदी और मैक्रों के बीच होने वाली बैठक का मुख्य एजेंडा रक्षा और सुरक्षा, व्यापार, जलवायु परिवर्तन, स्वच्छ ऊर्जा और छात्रों के साथ-साथ पेशेवरों की आवाजाही जैसे क्षेत्रों में सहयोग पर आधारित होगी.