भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बिहार में चल रही राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है. दरअसल, कांग्रेस ने बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. बताया जा रहा है कि शनिवार शाम को 5 बजे भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वहीं रविवार, 28 जनवरी को बघेल के बिहार दौरे की कयास लगाई जा रही है.

लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन में कांग्रेस

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अब एक्शन मोड में आ गई है. कांग्रेस बड़ी रणनीतियों के साथ मैदानी स्तर पर काम करने में जुटी गई है. इधर, बिहार में राजनीतिक हलचल तेज होने और महागठबंधन टूटने की चर्चाओं के बीच कांग्रेस ने एक बड़ा कदम उठाया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. कांग्रेस नेता भूपेश बघेल बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए काम करेंगे.

Join DV News Live on Telegram

चुनाव समिति की बैठक

शनिवार, 27 जनवरी को छत्तीसगढ़ में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की मौजूदगी में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक चल रही है. कांग्रेस कार्यालय में चल रही इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीतियों, भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों पर चर्चा हो रही है. बता दें कि इस बैठक में PCC चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, डॉ. चरणदास महंत, स्क्रीनिंग कमेटी प्रमुख रजनी पाटिल सहित प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि भूपेश बघेल सहित अन्य पूर्व मंत्रियों को पार्टी लोकसभा चुनाव के दौरान मैदान में उतार सकती है. खबर ये भी है कि भूपेश को राजनांदगांव लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है.