लालू यादव से आज हो सकती है पूछताछ

बिहार में सियासी हलचल के एक निर्णायक मोड़ के बाद आज निगाहें लालू परिवार और ईडी दफ्तर की ओर होगी. सूत्रों के मुताबिक लालू यादव से आज पटना में ईडी के जोनल दफ्तर में पूछताछ होगी. ये मामला जमीन के बदले नौकरी घोटाले का है. जानकारी के मुताबिक लालू यादव पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर जाएंगे.

कल जब बिहार में सियासी उठापटक तेज था तभी दिल्ली हाईकोर्ट ने भी जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू परिवार के कुछ सदस्यों को समन जारी कर दिया. दिल्ली उच्च न्यायालय ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव और बेटी हेमा यादव के अलावा कुछ दूसरे लोगों को भी समन जारी किया है. समन में कहा गया है कि वे कोर्ट के सामन अगले महीने की 9 तारीख को मौजूद रहें.

Join DV News Live on Telegram

चार्जशीट में किसके नाम?

कल ही जब दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनावई चल रही थी तो न्यायालय को इस मामले में ईडी की ओर से चार्जशीट फाइल होने की जानकारी मिली. ईडी ने अपनी पहली चार्जशीट में राबड़ी यादव, हेमा यादव, मिसा भारती, अमित कटयाली, ह्रदयानंद चौधरी और कुछ दूसरे लोगों का नाम शामिल किया है. ईडी आगे इस मामले को किस तरह ले जाती है, वह लालू परिवार के खासकर तेजस्वी यादव के राजनीतिक भविष्य के लिए अहम होगा.

नीतीश अब एनडीए के मुख्यमंत्री

कल रविवार को बिहार में एक दिलचस्प राजनीतिक घटनाक्रम घटा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह तलक महागठबंधन के नेता के तौर पर मुख्यमंत्री थे जबकि शाम को उन्हें बिहार एनडीए ने अपना नेता चुन लिया और वह भारतीय जनता पार्टी के दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ सत्ता में लौट आए. इनके अलावा भी भाजपा, जदयू, जीतनराम मांझी के कोटे से नेता मंत्री बने हैं. इसे लालू परिवार के लिए झटका माना गया है क्योंकि वे सत्ता से बाहर हो गए. हालांकि तेजस्वी यादव ने कल शाम मीडिया से बातचीत में कहा कि 2024 में जनता दल यूनाइटेड पूरी तरह समाप्त हो जाएगी.