इमरान खान को बड़ा झटका

पाकिस्तान से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आई है. आगामी आम चुनाव से पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका लगा है. साइफर मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) चीफ को 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. इमरान खान के अलावा पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को इस मामले में 10 की सजा हुई है.

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, साइफर मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने पीटीआई के दोनों नेताओं को 10-10 साल की सजा सुनाई. स्पेशल कोर्ट से जज अबुल हसनत ज़ुल्करनैन ने धारा 342 के तहत दो आरोपियों के बयान दर्ज करने के तुरंत बाद सजा का ऐलान किया.

Join DV News Live on Telegram

कोर्ट के फैसले को PTI देगी HC में चुनौती

अदालत ने अपने फैसले में कहा कि अभियोजन पक्ष के पास पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व विदेश मंत्री के खिलाफ आरोप साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. स्पेशल कोर्ट के द्वारा सजा के ऐलान के बाद पीटीआई ने कहा कि कानूनी टीम फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देगी और उम्मीद है कि इस सजा को निलंबित कर दिया जाएगा.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सेक्रेटरी जनरल उमर अयूब खान ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि कोर्ट के इस फैसले पर सवाल उठाया. अयूब खान ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से शांत रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि इमरान खान साहब और शाह महमूद कुरैशी साहब के खिलाफ अदालत का जो ये फैसला आया है. इसको लेकर पीटीआई के सभी सदस्य और पाकिस्तानी शांत और शांतिपूर्ण रहें. उन्होंने कहा कि पीटीआई के सभी सदस्य और कार्यकर्ता 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव पर ध्यान दें. पीटीआई के उम्मीदवारों को वोट करें.