मणिपुर में नहीं थमी हिंसा

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में दो जातीय समूहों के बीच चल रही गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और एक भाजपा नेता सहित पांच अन्य घायल हो गए. यह घटना निकटवर्ती इंफाल पश्चिम जिले के लमशांग इलाके में कडांगबंद गांव के पास एक शिविर में हुई. मई 2023 से पूर्वोत्तर राज्य में व्याप्त जातीय संघर्ष में खूनी खेल बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार हिंसा की घटनाएं घट रही हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “अज्ञात बंदूकधारियों के हमले के बाद, गांव के स्वयंसेवकों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें एक स्वयंसेवक की जान चली गई और दूसरा घायल हो गया. शुरुआती बातचीत के बाद, हमलावर फिर से संगठित हो गए और दूसरा हमला किया. गोलीबारी जारी है.”

हिंसा के मद्देनजर, कडांगबंद और पड़ोसी कौट्रुक गांव की कई महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों ने सुरक्षित क्षेत्रों में शरण ली है.अधिकारियों ने पुष्टि की है कि व्यवस्था बहाल करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को क्षेत्र में भेजा गया है.

Join DV News Live on Telegram

पांच घायलों में एक भाजपा नेता भी शामिल

घायल व्यक्ति को इंफाल के क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया है. कौट्रुक और कदांगबंद गांवों को बढ़ते जातीय तनाव का खामियाजा भुगतना पड़ा है और दो विरोधी समुदायों के सशस्त्र गुटों के बीच कई झड़पें देखी गई हैं. पांच घायलों में एक भाजपा नेता भी शामिल है.