झारखंड में इस वक्त बड़ा सियासी भूचाल आया हुआ है, झारखंड के सीएम को ईडी ने अरेस्ट कर लिया है, दरअसल पिशले काफी समय से ईडी झारखंड के सीएम को समन भेज कर पूछताछ के लिए समय मांग रही थी लेकिन सोरेन लगातार समन को नजरअंदाज करते आ रहे थे.

सीएम हेमंत सोरेन ने एक बार ईडी को पूछताछ करने के लिए समय दिया था तब ईडी ने सोरेन से कई घंटो पूछताछ की थी और कई सवाल पूछे थे लेकिन कल यानि 31 जनवरी को ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है.

सोरेन ने ईडी पर लगाए गंभीर आरोप

हेमंत सोरेन ने गिरफ्तार होने से पहले अपने अकाउंट से एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमे उन्होंने ईडी पर गंभीर आरोप लगाए और कहा की उन्हें झूठे केस में गिरफ्तार किया जा रहा है जबकि उनका इस में कोई दोष नहीं है, वही सोरेन ने ईडी पर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है।

Join DV News Live on Telegram

कैसे जमीन घोटाले में फंसे हेमंत सोरेन?

रांची में सेना की 4.55 एकड़ जमीन की खरीद-फरोख्त हुई. आरोप है कि फर्जी नाम और पते के आधार पर खरीद-फरोख्त हुई. रांची नगर निगम की शिकायत पर ED ने केस दर्ज किया. बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया. उप निरीक्षक के घर और फोन से कई सरकारी दस्तावेज मिले. तथ्यों के सत्यापन के लिए ED हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. सोरेन के करीबी IAS छवि रंजन समेत कई लोग गिरफ्तार हुए हैं.