पिछले कई दिनों से ठंड ने लोगों को परेशान कर दिया था, लेकिन अब कई जगहों पर ठंड का असर ज्यादा है तो कई जगहों पर बारिश होने की संभावना भी जताई गयी है, तो चलिए जानते हैं आज कैसा है मौसम?

जयपुर राजस्थान में मौसम का मिजाज

राजस्थान के जयपुर में लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर में आज बारिश का अनुमान है. जयपुर में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं. शहर में घना कोहरा दिखा. जयपुर में सुबह से 10 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. आज अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दोपहर में बारिश की संभावना है. साथ ही ठंडी हवाएं भी चलेंगी, जिसके बाद देर रात के समय मौसम के तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 4 और 5 फरवरी को राजधानी जयपुर में बारिश का मौसम बना रहेगा.

Join DV News Live on Telegram

दिल्ली में होगी बारिश

पहाड़ों पर हुई बर्फबारी और बारिश के कारण पश्चिमी विक्षोभ का असर राजधानी दिल्ली में देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों से सुबह में चलने वाली हवाओं ने दिल्ली में गलन को बढ़ा दिया है. हालांकि, दिन में धूप निकलने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग की ओर से दिल्ली के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ आज फिर से बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 3 फरवरी यानि आज दिल्ली के अक्षरधाम, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, चांदनी चौक, नरेला और बहाई में बारिश होने के साथ- साथ आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. शनिवार को अक्षरधाम और चांदनी चौक का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का मौसम बदलने लगा है. बीते दो दिनों से ठंड में थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन शहर के कुछ हिस्सों में कोहरा आज भी सुबह में दिखा. विजिबिलिटी 50 मीटर के आस-पास दिखी. सुबह में 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी.मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ का आज का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियसस तक पहुंचने की संभावना है.