हमने वचन निभाया, मंदिर वहीं बनाया

500 वर्षों के बाद आखिरकार अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुके हैं, 22 जनवरी को रामलला की प्राणप्रतिष्ठा हुई जिसके बाद अब मंदिर में देश और दुनिया से भक्त रामलला के दर्शन करने उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के सीएम ने भी अयोध्या को लेकर कुछ बाते रखी.

उत्तर प्रदेश का साल 2024-25 का बजट विधानसभा में आज पेश किया गया. इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपना संबोधन कर रहे हैं. उन्होंने कहा 22 जनवरी 2024 को यूपी का दृश्य सबने देखा है, यूपी दुनिया ने देखा है. पूरा भारत वर्ष गौरवांवित था. सभी की आंखों में आंसू थे. ये मेरा सौभाग्य है कि उस आयोजन में मैं प्रत्यक्ष रूप से था, वहां के वातावरण को अच्छे से समझ सकता था. पीएम मोदी की उपस्थिति थी. संतों आचार्यों की मौजूदगी थी. ये अद्भुत वातावरण था. आज ये उत्तर प्रदेश बदला है. इस प्रदेश में जहां कोई आना नहीं चाहता था, आज सब यहां आने को आतुर दिखाई देते हैं.

Join DV News Live on Telegram

सब व्यक्ति के मन में एक भाव था कि अयोध्या हम सबको चलना चाहिए. ये अद्भुत अलौलिक था. लोग गौरवांवित इस वजह से थे कि इतने लंबे समय से चल रहा विवाद बड़़े ही शांति पूर्वक तरीके से खत्म हो गया. अब वहां रामलला विराजमान हैं. रामलला अब वहां विराजमान हो गए हैं. रामलला ने खुद अपनी लड़ाई लड़ी. हमें प्रसन्नता इस बात की है कि प्रभु तो विराजमान हुए हैं. हमने वचन निभाया है, मंदिर वहीं बनाया है.